नई दिल्ली
भारतीय गेंदबाजों के लिए आज का दिन बेहद खराब रहा। हैमिल्टन के मैदान पर सीरीज के तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में न्यू जीलैंड के बल्लेबाजों ने जमकर खबर ली। खासतौर पर पंड्या ब्रदर्स की। हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल पंड्या ने तो 8 ओवर यानी 48 गेंदों में 98 रन खर्च कर दिए। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडिया के सदस्य इन दोनों खिलाड़ियों की झोली फिर भी खाली रही। बड़े भाई क्रुणाल पंड्या ने 4 ओवर में 54 खर्च किए तो छोटे हार्दिक भी काफी खर्चीले रहे। उन्हें 4 ओवरों में 44 रन पड़े। इसके बाद क्या था, दोनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे। खर्चीली गेंदबाजी पर भड़के पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने तो उन्हें महज दो ओवरों का गेंदबाज करार दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- अगर आज नहीं, तो जल्द ही यह अहसास होगा कि पंड्या भाई आपके महज 2 ओवर के गेंदबाज हैं। और हां, वे केवल एक अच्छे दिन ही इंटरनैशनल T20 में 4 ओवर कर सकते हैं। 

क्यों मचा हंगामा
दरअसल, इस टी-20 सीरीज में इन दोनों की गेंदबाजी पर नजर डाली जाए तो पता चला दोनों भाई काफी खर्चीले रहे। हार्दिक ने 3 मैचों में 12 ओवर की गेंदबाजी में 131 रन खर्च किए और सिर्फ 3 विकेट झटके, जबकि क्रुणाल पंड्या ने 12 ओवर में 119 रन खर्च किए और 4 विकेट अपनी झोली डाले। इनके प्रदर्शन को अगर जोड़ा जाए तो दोनों ने 24 ओवर में कुल 250 रन खर्च किए और सिर्फ 7 विकेट ले सके। 

दूसरे मैच में हालांकि क्रुणाल पंड्या ने 28 रन देकर 3 विकेट झटके थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। बता दें कि तीसरे टी-20 मैच में न्यू जीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 212 रन बनाए। 

Source : Agency