लॉस-एंजेल्स, (हि.स.)। ड्रेक ने रैप गीत के लिए 'गाड्स प्लान' ग्रैमी अवार्ड-2019 जीता। हॉलीवुड में ग्रैमी अवॉर्ड-2019 के लिए चाइल्डिश गैंबिनो ने ' दिस इज अमेरिका' ने तीन अवॉर्ड जीते, जबकि लेडी गागा ने 'ए स्टार इज बोर्न' में गाए गए 'शैलो' के लिए दो अवॉर्ड जीते। ग्रैमी अवॉर्ड समारोह में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा मौजूद रहीं।
मेजबान अलीशा कीज ने 61वें वार्षिक ग्रैमी अवॉर्ड का आयोजन किया। इस अवसर पर 21 वर्षीय गायिका कमिला कबेलो ने अपने बहुचर्चित गीत 'हवाना' के गायन से सभागार को संगीतमय बना दिया। मंच पर कमिला के साथ श्वेत परिधान में रिकी मार्टिन और जे. बालविन और यांग थुग ने साथ दिया। जैसे ही सभागार रंगारंग कार्यक्रम में डूबा, अलीशा कीज माई 'सिस्टर्स' लेडी गागा और जाड़ा पिंकेट, मिशेल ओबामा और जेनिफर लोपेज ने कहा कि संगीत ही जीवन है।
मिशेल ओबामा जैसे ही स्टेपल सेंटर के मंच पर पहुंचीं, संगीत प्रेमियों ने उनका करतल ध्वनि से स्वागत किया। मिशेल ने कहा कि संगीत ने हमेशा उन्हें नया जीवन दिया है। उन्होंने कहा कि ' हू रन दि वर्ल्ड' एक ऐसा गीत है, जिससे वह बहुत प्रभावित रही हैं। अमेरिका की बहुचर्चित गायिका लेडी गागा ने दिन का पहला अवॉर्ड जीता। उसने अपने सहयोगी गायक ब्रैडली कूपर के साथ ' ए स्टार इज बोर्न' का वह मशहूर गीत गाया। लेकिन उस समय उसकी आंखें नम थीं।
लेडी गागा ने कहा कि यह गीत मानसिक रोगियों के लिए गाया गया था, जो उनमें नए उत्साह का संचार करे। लेडी गागा के लिए तकलीफदेह बात यह थी कि उसके साथ मंच पर गायन के लिए उसका साथ देने ब्रैडली कूपर वहां नहीं थे। कूपर लंदन फिल्म समारोह में गए हुए थे।

Source : Agency