कोरिया
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संकल्प शिविर में शामिल होने पहुंचे. इस दौरान प्रदेश के पूर्ववित्त मंत्री स्व. रामचन्द्र सिंहदेव की समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धांजली अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर पूरी ऊर्जा के साथ काम करने की अपील की. कार्यकर्ताओं को संकल्प शिविर के माध्यम से लोकसभा चुनाव को लेकर संबोधित करते मुख्यमंत्री ने यह विश्वाष दिलाया कि जिस तरह आप लोगों ने विधानसभा मे एकजुटता का परिचय दिखाते हुए विजय श्री हासिल करवाई है. उसी तरह लोकसभा चुनाव मे भी अपनी एकता को दिखाते हुए 11 सीटों पर विजय दिलाने का संकल्प लें.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर कार्य करने को कहा. उन्होंने कहा कि मोदी जी के जुमलेबाजी मे भोली भाली जनता न पड़े. कांग्रेस के साथ कंधा से कंधा मिलाते हुए लोकसभा चुनाव मे विजय दिलाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि 11,000 करोड़ रुपए किसानों का कर्ज हमने माफ किया है. साथ ही छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक मूल्य पर धान खरीदी की गई. पीएम मोदी द्वारा किसानों को 6000 रुपये भुगतान करने की बात का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खंडन करते हुए कहा इस राशि में घर के एक सदस्य को साढ़े तीन रुपए मिल रहा है, जिसमें एक गुटखा भी नहीं आता. यह प्रधानमंत्री का कार्य है.

सीएम भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी, आदिवासी विरोधी, हरिजन विरोधी है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर कांग्रेस सरकार विजयश्री हासिल करेगी. मीडिया से चर्चा करते हुये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की पुलवामा में जो घटना घाटी उसका जिम्मेदार कोन था. मसूद अजहर को जेल से ले जाकर उसे घर किसने छोड़ा. इसका जवाब बीजेपी क्यों नहीं देती.

Source : Agency