वाशिंगटन, (एजेंसी)। अफगानिस्तान में शांति स्थापना के लिए नियुक्त विशेष अमेरिकी दूत जलमय खलीलजाद ने तालिबान समेत सभी अफगानियों से कहा है कि वे देश में इस साल गृह युद्ध समाप्त करने को बनाए गए रोड मैप पर काम करें। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

तालिबान के आक्रामक होने की घोषणा के बाद अफगानिसतान में शांति स्थापना के लिए मुख्य अमेरिकी वार्ताकार ने लगातार ट्वीट कर पाकिस्तान और कतर से तालिबान की इस घोषणा की निंदा करने को कहा है। विदित हो कि ये दोनों देश भी तालिबान और अमेरिका के बीच चल रही शांति वार्ता में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अमेरिका के बीच छह चक्र की वार्ता हो चुकी है और सातवें दौर की वार्ता 19 अप्रैल को होने वाली है। खलीलजाद ने कहा कि इस तरह की घोषणा से शांति वार्ता खटाई में पड़ सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि वह अमेरिकी प्रतिनिधि के रूप में तालिबान की वसंती आक्रमकता के ऐलान की निंदा करता हैं। इस बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी तालिबान की इस घोषणा को अवैध बताया है। उनका कहना हे कि दुनिया भर के इस्लामी नेता इसका समर्थन नहीं करते हैं। हिस

Source : Agency