बीजापुर 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में रामनवमी मेले की सुरक्षा व्यवस्था में एक जवान पर नक्सलियों ने जानलेवा हमला कर दिया. बीच मेले में नक्सलियों ने जवान पर चाकू से हमला कर बुरा तरह घायल कर दिया. हमले के बाद नक्सली जवान का हथियार लूटकर ले गए. घायल जवान का इलाज जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है. घटना देर रात की बताई जा रही है. मद्देड़ थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

मिली जानकारी के मुताबिक माओवादियों की स्मॉल एक्शन टीम ने इस वारदात को अंजाम दिया है. बता दें कि बीती रात मद्देड़ में भरे मेले में माओवादियों के स्मॉल एक्शन ग्रुप ने सुरक्षा ड्यूटी में तैनात जवान पर जानलेवा हमला करने के बाद हथियार और कुछ बुलेट्स लूटकर ले गए. घटना रात करीब 11 बजे की बताई गई है. घायल जवान का इलाज इस समय जिला चिकित्सालय में चल रहा है. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है. दरअसल रविवार को रामनवमीं के उपलक्ष्य पर मद्देड़ में मेला भरा हुआ था. इसके मद्देनजर थाना प्रभारी के नेतृत्व में 44 जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी.

मेले के दौरान सहायक आरक्षक वेंकट मज्जी फोन पर बात करते हुए कुछ दूर निकल गया था, इसी का फायदा उठाते हुए ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे नक्सलियों ने जवान पर डंडे, रॉड से हमला कर दिया. जवान को लहूलुहान करने के बाद मची अफरा-तफरी का फायदा उठाते नक्सली उसका इंसास रायफल और कुछ बुलेट्स लूटकर ले गए. घायल सहायक आरक्षक को तत्काल नजदीक के प्राइमरी हेल्थ सेंटर पहुंचाया गया. जवान की स्थिति को देखते हुए देर रात ही उसे जिला चिकित्सालय रेफर किया गया था. फिलहाल जवान की हालत खतरे से बाहर बताई गई है. इधर, मद्देड़ इलाके में लंबे अंतराल के बाद हुई घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

Source : Agency