चेन्नई

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनावों के साथ ही उनकी राजनीतिक पारी की शुरुआत होगी। उनकी यह टिप्पणी पूर्व में की गई उनकी घोषणा को दोहराती है कि वह तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनाव तक वह एक पार्टी का गठन करेंगे और सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राज्य में अगले विधानसभा चुनाव 2021 में होंगे।

राजनीति में उनका प्रवेश कब तक होने की उम्मीद है, यह पूछे जाने पर अभिनेता ने दो टूक जवाब दिया, “जब भी विधानसभा चुनाव होंगे।” उनसे पूछा गया कि क्या वह लोकसभा की 38 सीटों के साथ 18 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के नतीजों के आधार पर फैसला लेंगे ? इस पर रजनीकांत ने कहा कि वह परिणाम घोषित होने के बाद इस पर प्रतिक्रिया देंगे।

अगर परिणामों से राज्य में विधानसभा चुनाव होने की संभावना बनती है तब क्या वह चुनाव के लिए तैयार हैं, यह पूछे जाने पर अभिनेता ने कहा, “जब कभी भी चुनाव होंगे, मैं लड़ने के लिए तैयार हूं।” तमिलनाडु में कुल 22 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के नतीजों से यह तय होगा कि राज्य में अन्नाद्रमुक की सरकार का शासन रहेगा या नहीं। अन्य चार सीटों पर उपचुनाव 19 मई को होंगे।

234 सदस्यीय सदन में अध्यक्ष के अलावा, पलानीस्वामी सरकार के 113 विधायक हैं। सरकार बचाए रखने के लिए अन्नाद्रमुक को महज 117 का बहुमत चाहिए। सबकी निगाहें उपचुनावों के नतीजों पर टिकी हुई हैं क्योंकि अन्नाद्रमुक को नुकसान होने की स्थिति में राज्य में अगले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

Source : Agency