भोपाल

मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी ने भले ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बाद बीजेपी के मौजूदा सांसद अलोक संजर ने भी नामांकन दाखिल किया है. जानकारी के अनुसार अलोक संजर ने डमी प्रत्याशी के तौर पर वहां नामांकन दाखिल किया है.

दरअसल, सांसद अलोक संजर ने नामांकन इसलिए दाखिल किया है ताकि किसी ऐसी स्थिति में जब मौजूदा प्रत्याशी के नामांकन में कोई दिक्कत आए तो उस सीट पर कम से कम बीजेपी का कोई और प्रत्याशी बना रहे. इस मामले में अलोक संजर ने  कहा कि उन्हें पार्टी की तरफ से नामांकन करने को कहा गया है.

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा पर उनके विवादित बयानों के चलते चुनाव आयोग की गाज गिर गई है. आचार संहिता उल्लंघन मामले में भोपाल के जिला निर्वाचन अधिकारी के एफआईआर दर्ज करने के आदेश के बाद उनके खिलाफ भोपाल के कमला नगर थाने में FIR दर्ज हो गई है. बाबरी मस्जिद पर दिए गए उनके बयान के मामले में चुनाव आयोग ने उनके जवाब को अस्वीकार कर दिया है.


इसी कारण साध्वी प्रज्ञा के नामांकन प्रक्रिया के दौरान अगर ऐसी कोई दिक्कत होती है कि उनकी दावेदारी खारिज की जाती है तो ऐसे में अलोक संजर बीजेपी प्रत्याश्बी के तौर पर बने रहेंगे. इसीलिए उन्होंने उसी सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है.

Source : Agency