नई दिल्ली| सर्वोच्च न्यायालय के कॉलेजियम ने मंगलवार को विभिन्न उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के रूप में नौ व्यक्तियों- सात न्यायिक अधिकारियों और दो वकीलों- की नियुक्ति के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। एक बयान में, शीर्ष अदालत ने कहा: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 10 जनवरी, 2023 को आयोजित अपनी बैठक में कर्नाटक उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के रूप में निम्नलिखित न्यायिक अधिकारियों की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है: रामचंद्र दत्तात्रय हड्डर, और वेंकटेश नाइक थावरयानाइक।

कॉलेजियम ने कर्नाटक उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में अधिवक्ता नागेंद्र रामचंद्र नाइक की पदोन्नति के लिए अपनी पहले की सिफारिश को दोहराने का भी संकल्प लिया। कॉलेजियम ने अधिवक्ता नीला केदार गोखले को बॉम्बे उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी, और गौहाटी उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में न्यायिक अधिकारी मृदुल कुमार कलिता की पदोन्नति के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

एक अन्य बयान में, शीर्ष अदालत ने कहा: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 10 जनवरी 2023 को आयोजित अपनी बैठक में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के रूप में निम्नलिखित न्यायिक अधिकारियों की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दी है: पी. वेंकट ज्योतिर्मय, और वी. गोपालकृष्ण राव।

मणिपुर उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में कॉलेजियम द्वारा दो न्यायिक अधिकारियों, अरिबम गुनेश्वर शर्मा और गोलमेई गैफुलशिलु काबुई की भी सिफारिश की गई थी।