इंदौर । इंदौर में पुलिस कमिश्नर के लिए योग्य अफसर की खोजबीन शुरू कर दी गई है। आईपीएस अफसरों की स्थानांतरण सूची भी इसी वजह से अटकी पड़ी है। 
म.प्र. सरकार का गृह विभाग भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों की सूची जल्द ही जारी करेगा। इसमें रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों के साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा पुलिस अधीक्षें एवं इंदौर भोपाल के पुलिस कमिश्नरों को बदला जाएगा। 
मध्यप्रदेश की औद्योगिक राजधानी व सबसे बड़े शहर इंदौर के साथ राजधानी भोपाल में 9 दिसंबर 2021 की पुलिस कमिश्नरी प्रणाली लागू की गई है। इंदौर में हरिनारायणचारी मिश्र व भोपाल मों मकरंद देऊस्कर को पहला कमिश्नर नियुक्त किया गया। जल्दी ही देनों अफसरों की रेंज या राज्य स्तरीय पदों पर नियुक्त किया जा सकता है। इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा को जबलपुर पुलिस महानिदेशक बनाने की चर्चा है। इंदौर में ग्वालियर के एडीजी श्रीनिवास वर्मा को पुलिस कमिश्नर बनाया जा सकता है। कुछ पुलिस रेंज में लंबे समय से एक ही जबह डटे हुए पुलिस महानिरीक्षक व उप पुलिस महानिरीक्षक पदों पर ट्रांसफर किए जाएंगे। आधा दर्जन से ज्यादा एसपी भी बदले जाना है। कलेक्टरों व अच्छा काम करने वाले एसपी व अन्य समकक्ष अफसरों को भी बदला जाएगा। लापरवाह व गड़बड़ी करने वाले अफसरों को पुलिस मुख्यालय भोपाल में स्थानांतरित किया जाएगा।