शराब कंपनी के मुनीम के साथ दिनदहाड़े हुई डकैती एवं हत्या का सनसनीखेज खुलासा

पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, 8 आरोपी फरार

जौनपुर और सतना पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर

सभी फरार आरोपियों को  शीघ्र किया जाएगा गिरफ्तार

उप्र के शूटर्स ने स्थानीय लोगों की मदद से दिया था घटना को अंजाम

पुलिस ने मुख्य आरोपी का स्केच तैयार कर उस पर 30 हजार का रखा था इनाम

भोपाल, 15 मार्च 2023 /   सतना में पुलिस ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए बीते दिनों सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, शाखा नगर निगम के समीप सर्किट हाउस के सामने शराब कंपनी के मुनीम को गोली मारकर 22 लाख रुपए की लूट कर सनसनी मचाने वाले लुटेरों को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार की शाम पूरे मामले का पर्दाफाश करने में कामयाबी प्राप्त की। लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन लुटेरों को सतना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि 8 आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इस घटना को उप्र के शूटर्स ने स्थानीय मदद से अंजाम दिया था।

यह थी घटना-

      सतना की थाना कोतवाली पर 6 मार्च 2023 को दोपहर करीब 2 बजे कंट्रोल रूम, सतना के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा नगर निगम के समीप सर्किट हाउस के सामने कैश वैन से उतर रहे एक व्यक्ति को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मारकर उसका बैग लूट लिया है। इस घटना की जानकारी तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। घटना की पड़ताल करने पर पुलिस को पता चला कि करीब 50 वर्ष का एक व्यक्ति कैश वैन के गेट के समीप मृत अवस्था में पड़ा है। मौके पर मृतक के साथी ड्राइवर दिनेश बारी ने मृत व्यक्ति का नाम संजय कुमार सिंह बताया । थाना प्रभारी कोतवाली ने मामला पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता के संज्ञान में लाया एवं मर्ग कायम कर हत्या एवं डकैती का मुकदमा कायम कर मामला विवेचना में लिया।

पुलिस ने तत्काल शुरू की कार्रवाई-

      इस सनसनीखेज समाचार की सूचना प्राप्त होते ही रीवा जोन के एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव एवं डीआईजी मिथिलेश शुक्ला ने पुलिस अधीक्षक के साथ घटना स्थल का मुआयना किया और जिले के समस्त थाना प्रभारियों और अन्य पुलिस कर्मचारियों को आरोपियों को शीघ्रातिशीघ्र गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। दिशा--निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए तत्काल सतना जिले एवं आसपास के जिलों में नाकाबंदी करवाई गई। और पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापामार कार्यवाही जारी की गई। साथ ही मुख्य आरोपी के स्केच तैयार कर सूचना देने वाले को 30 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की गई। इस दौरान CCTV फुटेज देखने वाली टीम को घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल के फुटेज देखने पर पता चला कि एक ब्लैक फिल्म लगी स्विफ्ट डिजायर गाड़ी दोनों मोटरसाइकिलों के साथ कई कैमरों में देखी गई, जिस पर पुलिस का शक और गहरा होता चला गया। जांच में संदेहास्पद स्विफ्ट डिजायर गाड़ी के जिला जौनपुर, उत्तरप्रदेश के पते से रजिस्टर होना पाया गया। सिविल में लगी पुलिस टीम को मुखबिर से पता चला कि यह गाड़ी रैगांव मे मनीष सिंह के यहां खड़ी दिखी है।

कुछ इस तरह हुआ घटना का खुलासा-

      पुलिस टीम ने रेगांव पहुंचकर मनीष सिंह को तुरंत हिरासत में लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सम्पूर्ण घटनाक्रम का खुलासा कर दिया गया। उसने बताया कि उसके रेगांव वाले आवास पर सम्पूर्ण घटनाक्रम की योजना बनाई गई थी एवं सभी को उनके कामों के बारे में बताया गया था।

   

  आरोपी मनीष ने पूछताछ में बताया कि सुभाष यादव ने 5 व्यक्तियों को इस घटना में शामिल किया और दीपक सिंह पटेल ने स्थानीय संपर्कों का इस्तेमाल करते हुए आपराधिक प्रवृत्ति के 4 अन्य लोगों को घटना में शामिल किया। उत्तर प्रदेश से बुलाए गए पांच व्यक्तियों को शुरुआती दो रातों को लोकल सपोर्ट राहुल जायसवाल के सतना आवास में रुकवाया गया था। आरोपियों ने 2 व 3 तारीख को मारुति सुजुकी वर्कशॉप में गाड़ी बनवाई थी। सभी ने योजना बनाई और कट्टे की नोक पर मोटरसाइकिलें लूटी। घटना के दौरान UP-14/CC-7730 नंबर वाली स्विफ्ट डिजायर में ड्राइवर आनंद सागर हाईवे के पास खड़ा था और सुभाष यादव को फोन पर कैशवैन की लोकेशन दे रहा था। लोकेशन देने के बाद वह बाईपास पहुंच गया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बाइक छोड़कर स्विफ्ट डिजायर कार से बरगढ़ चित्रकूट से होते हुए प्रयागराज मार्ग से केराकट जौनपुर भाग गए।

  गिरफ्तार और फरार आरोपियों की जानकारी-

      पुलिस ने तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए मनीष सिंह बरगाही पिता अमरजीत उर्फ उमेश बरगाही उम्र 24 वर्ष हाल निवासी दुर्गा नगर, नई बस्ती कोलगवा,  गौरव सिंह बरगाही पिता सतीश सिंह बरगाही उम्र 28 वर्ष निवासी रेगांव, थाना सिंघपुर तथा दीप नारायण उर्फ दीपक पांडे पिता आदित्य पांडे उम्र 32 वर्ष निवासी सोहास कोटर थाना को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ कर मामले का खुलासा किया। 

 

    पुलिस द्वारा फरार आरोपी राहुल जैसवाल पिता बद्री जैसवाल उम्र 22 निवासी सिन्धी कैम्प, थाना कोलगवा, सुभाष यादव पिता घुरहु यादव उम्र 35 वर्ष निवासी थाना केराकट जौनपुर उत्तर प्रदेश, शिवम उर्फ पोनू सरोज पिता सत्यदेव सरोज उम्र 23 वर्ष निवासी पचवार जिला जौनपुर, आनंद सागर यादव पिता सूबेदार यादव उसरापुर पचवार जौनपुर, नीलेश उर्फ नीलू यादव पिता जनार्दन यादव उम्र 22 थाना केराकट जौनपुर, अभिषेक निषाद पिता विनोद निषाद उम्र 23 वर्ष निवासी थाना गड्डी केराकट जौनपुर, दीपक सिंह पटेल उर्फ दीपू पिता राजेन्द्र उर्फ भूरा सिंह उम्र 28 वर्ष कुरमिहा टोला रामपुर बघेलान और जिलेदार उर्फ जेडी उर्फ छोटू यादव पिता मुरली यादव उम्र 35 वर्ष निवासी थाना महाराजा गंजास जिला जौनपुर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक विशेष टीम उत्तर प्रदेश राज्य के जौनपुर जिले मे भेजी गई  है और संयुक्त ऑपरेशन में लगी है। जौनपुर और सतना पुलिस के सहयोग से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही सफलता मिलने की उम्मीद है।