भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल एशिया कप खेल रही है. टीम इंडिया को अपना अगला मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया 17 सितंबर को फाइनल खेलने उतरेगी. इन सब के बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. भारत का एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गया है. इस खिलाड़ी को हाल ही में एक टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी.

क्रिकेट से महीनों रहना पड़ेगा दूर

पिछले महीने काउंटी क्रिकेट में पृथ्वी शॉ डरहम के खिलाफ फील्डिंग करते हुए घुटने की चोट का शिकार हो गए थे. इस चोट के बाद पृथ्वी शॉ नार्थम्पटनशर के लिए बाकी के मैच नहीं खेल सके थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी को अब लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है. पृथ्वी शॉ तीन-चार महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे. इस दौरान वह रिहैब में रहेंगे. हालांकि उनकी सर्जरी होगी या नहीं, इस पर अभी तक फैसला नहीं लिया गया है.

शानदार फॉर्म में थे पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने इस टूर्नामेंट में 13 अगस्त को खेले गए मैच में 76 गेंद में नाबाद 125 रन बनाए जिसकी मदद से नार्थम्पटनशर ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी. इससे पहले उन्होंने इसी टूर्नामेंट में एक शानदार दोहरा शतक भी जड़ा था.

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा खेलने का मौका

पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. टेस्ट में उन्होंने एक शतक की बदौलत 339 रन जोड़े हैं. वनडे में उन्होंने 31.50 के औसत से 189 रन बनाए हैं. वह साल 2021 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे. उन्होंने तब जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा लिया.