चेन्नई । तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में दो दलित युवकों को निर्वस्त्र कर उन पर पेशाब करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने दोनों युवकों से पहले उनकी जाति पूछी, फिर मारपीट कर घायल कर पेशाब की।
पुलिस ने बताया कि घटना 30 अक्टूबर की है। आरोपियों ने मारपीट के बाद घायल युवकों को रात तक बंधक बनाकर रखा। फिर दोनों से लूटपाट की और आरोपी भाग गए। पीड़ित युवकों की पहचान मनोज और मरियप्पन के रूप में की गई है। दोनों मणिमूर्तिश्वरम के रहने वाले हैं। पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी पलायमकोट्टई के रहने वाले हैं। आरोपियों की पहचान पोन्नुमनी (25), नल्लामुथु (21), आयिरम (19), रामर (22), शिवा (22) और लक्ष्मणन (22) के रूप में की गई है।
पीड़ित युवकों ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन दोनों दोस्त नदी में नहाने के लिए थमिराबरानी गए थे। वापस लौटने के दौरान आरोपियों ने उन्हें रोक लिया। सभी नदी के किनारे बैठकर शराब पी रहे थे। आरोपियों ने उनकी जाति पूछी। जब पीड़ित युवकों ने बताया कि वे अनुसूचित जाति से हैं, तब आरोपियों ने दोनों को पकड़कर बेरहमी से पीटा इतना ही नहीं नशे में धुत आरोपियों ने दलित युवकों के कपड़े फाड़ कर उन पर पेशाब किया।
पीड़ितों के मुताबिक, आरोपियों ने उन्हें रात तक बंधन बना कर रखा। फिर 5000 रुपए, दो मोबाइल फोन और एटीएम कार्ड छीन कर वहीं छोड़कर भाग गए। घायल हालत में दोनों युवक पास के एक रिश्तेदार के घर गए और अपने माता-पिता से संपर्क किया। इसके बाद दोनों को तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया।