टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है. विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ पहला मैच टीम इंडिया ने 2 विकेट से अपने नाम किया. वहीं, अब इस सीरीज का दूसरा मैच 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में जीत दर्ज करते ही भारत एक मामले में दुनिया की नंबर-1 टीम बन जाएगी.

नंबर-1 बनने से एक जीत दूर भारत

दरअसल, टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम अभी पाकिस्तान है. पाकिस्तान ने अब तक सबसे ज्यादा 135 टी20 मैच जीते हैं. वहीं, भारत पिछले मैच जीतकर 134 पर पहुंच गई है. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में हरा देती है तो वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से दुनिया की पहली टीम बन जाएगी. दोनों टीमों के नाम 135 जीत दर्ज हो जाएंगी. पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भारत को आगमी दो मुकाबले अपने नाम करने होंगे.

पहले मैच में सूर्या का चला था बल्ला

सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. कप्तानी के अपने डेब्यू मैच में सूर्या ने बल्लेबाजी करते हुए कमाल दिखाया था. उन्होंने 42 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए. उनकी इस मैच वीनिंग नॉक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला. सूर्या के अलावा ईशान किशन ने भी 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से 39 गेंदों में 58 रन बनाए. अंत में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में 22 रन बनाकर मैच को टीम के पक्ष में कर दिया.