भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। वनडे विश्व कप 2023 के दौरान एक मैच में उनके एंकल में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से शमी टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए और आईपीएल 2024 से भी बाहर हो गए हैं, लेकिन हाल ही में शमी की सर्जरी को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी ने तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी है कि उनकी सर्जरी सफल हो चुकी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा कि अभी-अभी मेरी अकिलीज टेंडन की एड़ी की सफल सर्जरी हो गई है। ठीक होने में कुछ समय जरूर लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं।

मोहम्मद शमी की सर्जरी सफल, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

दरअसल, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 19 नवंबर 2024 को खेले गए विश्व कप के फाइनल मुकाबले के बाद कोई भी मैच नहीं खेला। फाइनल में चोट के बाद वह क्रिकेट मैदान से दूर हैं। उन्होंने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20आई श्रृंखला मिस की। इसके इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे। उनकी जगह मुकेश कुमार और आकाश दीप को मौका मिला। 

इससे पहले जनवरी में शमी ने कहा था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए ठीक होने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन ऐसा वह नहीं कर पाए।

इतना ही नहीं, बाएं टखने में चोट के कारण आईपीएल 2024 में भी शमी नहीं खेल पाएंगे। विश्व कप में 24 विकेट लेने वाले शमी को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था, लेकिन आईपीएल में नहीं खेल पाना, गुजरात टाइटंस के लिए बहुत बड़ा झटका है। उम्मीद कि जा रही है कि मोहम्मद शमी अच्छी तरह से रिकवर होकर अक्टूर-नवंबर में बांग्लदेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट श्रृंखला से पहले वापसी करेंगे।