बीना । सागर में गुरुवार सुबह बस और ट्रक की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। हादसे में एक महिला समेत दोनों ड्राइवरों की मौके पर ही मौत हो गई। 42 यात्री घायल हैं। सभी को खुरई सिविल अस्पताल पहुंचाया गया है। तीन की हालत गंभीर होने पर सागर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। हादसा खुरई के खिमलासा रोड पर धांगर गांव के मेनसी तिराहा पर सुबह करीब 9.30 बजे हुआ।
पुलिस के अनुसार, सागर ट्रांसपोर्ट की बस बीना से सागर जा रही थी। 32 सीटर बस में 70 से ज्यादा लोग थे। खुरई से कुछ ही दूरी पर सामने से आ रहे ट्रक में बस जा घुसी। बसाहारी गांव निवासी यात्री सावित्री कुर्मी, चंदामऊ निवासी ट्रक चालक अनीस खान और सागर निवासी बस ड्राइवर इकबाल की मौत हो गई। घायलों ने बताया कि ड्राइवर ने बस को बचाने का प्रयास किया लेकिन रास्ता संकरा होने की वजह से एक्सीडेंट हो गया। बस में सवार अधिकांश यात्री खिमलासा और बसाहरी गांव के बताए जा रहे हैं।
जांच के बाद स्पष्ट होगा
बस के ओवरलोड होने पर खुरई एसडीओपी सचिन परते ने कहा- मामले की जांच की जा रही है। किसकी गलती है, जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। खुरई बीएमओ डॉ. शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि सिविल अस्पताल में 38 घायलों को लाया गया था। प्रेमबाई पटेल (70), सुधा समैया (63) और घुमनी बाई गौड़ (55) को हालत गंभीर होने पर सागर जिला अस्पताल रेफर किया है। खुरई देहात थाना प्रभारी दिव्य प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि घायल विजय सिंह लोधी निवासी पथरिया जेगन की रिपोर्ट पर बस ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
बस का फिटनेस और बीमा दोनों हैं
सागर आरटीओ अधिकारी विसू शुक्ला ने बताया कि बस क्रमांक एमपी 04 पी ए 2360 की फिटनेस 20 दिसंबर 2024 तक है। इंश्योरेन्स 15 दिसंबर 2024 तक है। परमिट 31 मई 2024 सागर से मुंगावली तक है। पीयूसी 13 जुलाई 2024 तक है। सागर यातायात डीएसपी अखलेश तिवारी ने बताया, घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की गई है। पोर्टल में बस का फिटनेस और बीमा दोनों दर्शाया गया है। स्थानीय एसडीओपी और थाना प्रभारी समय-समय पर कार्रवाई करते हैं।