आईपीएल 2023 का 50वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में 6 मई को शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच ये दूसरी भिड़त है। पिछले मुकाबले में आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 23 रन से जीत मिली थी।

ऐसे में इस मैच में भी आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी जीत हासिल करने के इरादे से खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने अपने सीजन के पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 रन से जीत दर्ज की थी और ये इस सीजन की उनकी तीसरी जीत रही। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं दिल्ली कैपिटल्स बनाम आरसीबी के मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में।

अंक तालिका में किस स्थान पर है दोनों टीमें जानें यहां?

दरअसल, आरसीबी टीम इस वक्त अंक तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है। टीम ने 9 मैच खेलते हुए 5 मैचों में जीत और 4 मैचों में हार का सामना किया है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स टीम का इस सीजन का सफर खराब रहा है। दिल्ली टीम इस वक्त अंक तालिका में 9 मैचों में से सिर्फ 3 मैच जीतकर 10वें पायदान पर मौजूद हैं।

जानें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग-11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), माहिपाल लोमरोर, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल

जानें दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग-11

फिलिप सॉल्ट, डेविड वॉर्नर (कप्तान), राइली रूसो, मनीष पांडे. अक्षर पटेल, अरशद खान, रिपल पटेल, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, खलील अहमद

जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड:

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल इतिहास में कुल 29 बार मैच खेले गए हैं। इनमें से 18 बार आरसीबी टीम को जीत मिली है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स 10 बार ही जीत दर्ज कर पाई है। वहीं, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका।