चैत्र नवरात्रि 22 मार्च से शुरू हो चुकी है और 30 मार्च गुरुवार को समाप्त होगी। नवरात्रि के केवल दिन शेष रह गए हैं। अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो महाष्टमी के दिन कुछ खास उपाय करके आप इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

महाष्टमी के दिन विशेष संयोग बन रहे हैं और इस दौरान किए गए उपाय अवश्य सिद्ध होंगे। साथ ही बुधवार को महाष्टमी आ रही है, इस दिन आप पान के पत्ते से विशेष उपाय करके अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय।

महाअष्टमी पर करें सुपारी से जुड़े ये टोटके

- महाष्टमी के दिन पूरे पत्ते पर ताजी गुलाब की पंखुड़ियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें. माना जाता है कि ऐसा करने से आपके जीवन में धन प्राप्ति की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

- महाष्टमी की पूजा में पान के पत्ते पर इलायची और लौंग डालकर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करने से हर तरह के कर्ज से मुक्ति मिलती है.

 

- अगर आप अपने काम में सफलता चाहते हैं तो नवरात्रि में एक पान के पत्ते के दोनों ओर सरसों का तेल लगाकर मां दुर्गा को अर्पित करें और रात को इस पत्ते को सिरहाने रखकर सो जाएं। अगली सुबह उठकर इस सुपारी को दुर्गा मंदिर ले आएं। इस उपाय से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी।

- जीवन से संबंधित वैवाहिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार और शनिवार को नवरात्रि में एक सुपारी के कोमल भाग पर सिंदूर में जय श्रीराम लिखकर मंदिर जाएं और हनुमानजी के हाथ पर चढ़ाएं।