लिवर फेलियर के चलते शुक्रवार को एमी विजेता राइटर जेने पेरेट का निधन हो गया। वह 85 वर्ष के थे। उन्होंने वेस्टलेक गांव में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। बता दें कि उन्हें 'द कैरोल बर्नेट शो' में राइटिंग स्टाफ के रूप में अपने योगदान के लिए जाना जाता था। जेने पेरेट के निधन की पुष्टि उनके परिवार की तरफ से की गई है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पेरेट ने 1950 के दशक के मध्य में फिलाडेल्फिया में एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के रूप में काम करते हुए शौकिया तौर पर कॉमेडी लेखन शुरू किया था। स्थानीय कॉमेडियन के लिए कई वन लाइनर्स से योगदान देने के बाद एक दोस्त के जरिए उनकी मुलाकात दिवंगत कॉमेडियन फीलिस डिलर से हुई। फीलिस डिलर ने जेने पेरेट को अपने शो 'द ब्यूटीफुल फीलिस डिलर' के लिए हायर किया और उसने कॉमेडी राइटिंग को फुल टाइम करियर बनाने का आग्रह किया। बर्नेट में अपने कार्यकाल के दौरान पेरेट को छह एमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया, जिनमें से उन्होंने तीन पुरस्कार 1974, 1975 और 1978 में जीते।

पेरेट ने ब्रिटिश-अमेरिकी कॉमेडियन बॉब होप के साथ भी लंबे समय तक काम किया। पेरेट ने होप के राइटिंग स्टाफ में करीब 28 वर्षों तक काम किया। टेलिविजन में काम के अलावा पेरेट ने 40 से ज्यादा उपन्यास लिखे। उन्होंने कई मैगजीन में आर्टिकल्स लिखे और कई कॉमेडी बुक लिखीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पेरेट के परिवार में उनकी 64 वर्षीय पत्नी जोआन, चार बच्चे हैं।