Fashion Tips : सर्दियों की शादी मेहमानों के लिए काफी मुश्किल खड़ी कर देती है। खासतौर पर शादियों में दुल्हन एक सबसे खूबसूरत आउटफिट में नजर आती हैं. शादी में स्टाइलिश नजर आने के लिए अधिकतर दुल्हनें ठंड को नजरअंदाज करती हैं. लेकिन इसी बीच बहुत सी दुल्हन ऐसी होती हैं जो ऐसा नहीं कर पाती है. ऐसे में ठिठुरन वाली ठंड से बचने के लिए और बिना अपने लुक को खराब किए दुल्हनें कुछ ट्रिक्स आजमा सकती हैं. ये न केवल उन्हें ठंड से बचाने में मदद करेंगी बल्कि एक स्टाइलिश लुक भी देंगी.

फुल स्लीव के ब्लाउज
सर्दी के मौसम में फुल बाजू के कपड़े ठंड रोकने में मदद करते हैं। साड़ी या लहंगे के साथ आप फुल स्लीव के ब्लाउज को पहनें. ये आपके लुक को खास बनाने के साथ ही ठंड से भी बचाएंगे। साड़ी या लहंगे के नीचे थर्मल लैगिग्स को पहने। ये आपको पूरी तरह ठंड से बचाने में मदद करेगा। साथ ही स्टाइल में भी कमी नहीं रह जाएगी।

लहंगा विद जैकेट
अगर आप बिल्कुल लेटेस्ट लुक की तलाश में हैं तो लहंगा विद जैकेट को पहन सकती हैं। ये एलिगेंट लुक देने के साथ ही ठंड से पूरी तरह बचा लेगा। लांग जैकेट के साथ लहंगा काफी खूबसूरत भी दिखता है। जैकेट पर एंब्रायडरी का काम हैवी लुक देता है। आप चाहे तो साड़ी के साथ भी लांग जैकेट को पेयर कर सकती हैं। 

फर वाले आउटफिट
फर के आउटफिट को आमतौर पर ट्रेडिशनल वियर के साथ कैरी नहीं किया जाता। लेकिन अब ट्रेंड बदल गया है। आप कुछ नया एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। फर वाले जैकेट या स्टोल को साड़ी, लहंगे के साथ कैरी करें। ये काफी स्टालिइश दिखेगा। 

फुटवियर
सर्दियों में पैर ठंड की वजह से सुन्न हो जाते हैं। वहीं ठंड लगने का भी डर रहता है। इसलिए पैरों में खुले डिजाइन के फुटवियर कतई ना पहनें। इसकी बजाय आप बंद डिजाइन की मोजरी या फिर बैली, पंप को चुनें। ये एथिनिक कपड़ों के साथ अच्छे लगेंगे। साथ ही पैरों को गर्म भी रखेंगे क्योंकि खुले डिजाइन की सैंडिल के साथ मोजे जरा भी अच्छे नहीं लगते हैं। 
वैसे इन दिनों लहंगे के साथ स्नीकर्स का भी ट्रेंड है। इससे आप स्टाइलिश भी दिखेंगी और ठंड से भी बची रहेंगी। 

ये फैब्रिक बचाएगा ठंड से
ठंड के मौसम में किसी भी तरह के कपड़ों के लिए अगर आप वेलवेट का इस्तेमाल करती हैं। तो ये आपको पूरी तरह से ठंड से बचाने का काम करता है। लहंगे से लेकर अनारकली सूट और ब्लाउज वेलेवट हर तरह से खूबसूरत दिखेगा। वेलवेट की शॉल और जैकेट भी अच्छे दिखेंगे।