सिल्क से लेकर शिफॉन, जॉर्जेट, साड़ियों की बहुत सारी वैराइटी आती है। हर बार किसी खास मौके के लिए नई साड़ी तो आप जरूर खऱीदती होंगी। ऐसे में पुरानी साड़ियां आलमारी में बस यूंही पड़ी रह जाती है। अगर आपकी वॉर्डरोब में भी पुरानी साड़ियों की भरमार है। जिसे आप दोबारा पहनना नहीं चाहती हैं। तो इन साड़ियों को दें नया लुक। जिसे पहनकर आप एक बार फिर से स्टाइलिश दिख सकती हैं।अक्सर ऐसा होता है कि किसी साड़ी को खास मौके पर पहनते हैं तो उसे हर किसी ने देखा होता है। ऐसे में उसे दोबारा पहनने को लेकर दुविधा में रहते हैं। इस तरह की साड़ियों को आप काफी स्मार्टली दोबारा इस्तेमाल में ला सकती हैं।

करें साड़ी के बॉर्डर का इस्तेमाल

पुरानी साड़ी का बॉर्डर आप चाहें तो किसी जॉर्जेट या शिफॉन की साड़ी में जोड़कर उसे बिल्कुल नया लुक दे सकती हैं। इससे दो साड़ियों को आप इस्तमाल में लाकर बिल्कुल नई साड़ी तैयार कर सकती हैं।

लहंगा बनवा लें

इन दिनों लहंगे का क्रेज काफी ज्यादा है। पुरानी साड़ी से लहंगा तैयार करवाया जा सकता है।जिसके साथ कंट्रास्ट कलर के ब्लाउज और दुपट्टे को मैच करें।ये काफी खूबसूरत लुक देगा और कम खर्च में आपका लहंगा भी बनकर तैयार हो जाएगा।इन दिनों तो प्रिटेंड लहंगे का भी ट्रेंड है तो आप किसी पुरानी प्रिंटेड साड़ी से भी लहंगा तैयार करवाकर खूबसूरत लुक पा सकती हैं।

दुपट्टा

आप चाहें तो पुरानी साड़ी को दुपट्टे में बदलवाकर कुर्ते के साथ मैच कर सकती हैं। इन दिनों प्लेन कुर्ते के साथ डिजाइन वाले दुपट्टे काफी पसंद किए जा रहे हैं। खासतौर पर सिल्क के दुपट्टे काफी खूबसूरत लगते हैं। तो किसी पुरानी सिल्क की साड़ी को आप दुपट्टे के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

बनवा लें गाउन

पुरानी साड़ी से आप टेलर की मदद से गाउन या अनारकली कुर्ता भी बनवा सकती हैं। ये बिल्कुल नया लुक देगा और पुरानी साड़ी का भी इस्तेमाल हो जाएगा।