नोएडा : हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका इलाज नोएडा सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने सीसीयू में एडमिट किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि अभी उनकी हालत स्थिर है। जांच की जा रही है।

शिव प्रताप शुक्ला हिमाचल प्रदेश के 29वें राज्यपाल हैं। उनका जन्म गोरखपुर जनपद के ग्राम रूद्रपुर पोस्ट-खजनी में एक अप्रैल 1952 को हुआ। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा ग्राम-रूद्रपुर खजनी एवं कक्षा नौ से विधि स्नातक की शिक्षा गोरखपुर में प्राप्त की। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री के रूप में भी कार्य किया। वह 1983 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। वर्ष 1989 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में गोरखपुर नगर विधानसभा क्षेत्र से प्रथम बार विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए।

10 जून 2016 को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए। 3 सितंबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में वित्त राज्यमंत्री का दायित्व संभाला। उन्होंने 4 जुलाई, 2022 तक राज्यसभा सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन सुनिश्चित किया।