आईपीएल 2023 का पहला मैच आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज के मैच में खेलना संदिग्ध है. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के पास दो ऐसे खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं, जो प्लेइंग इलेवन में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकते हैं. 

धोनी की गैरमौजूदगी में ये 2 दिग्गज विकेटकीपर बनने के दावेदार

बता दें कि अगर महेंद्र सिंह धोनी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आज का मैच नहीं खेलते हैं, तो चेन्नई सुपर किंग्स टीम मैनेजमेंट डेवोन कॉनवे या अंबाती रायडू में से किसी एक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंप सकता है, क्योंकि उनके पास कोई विशेषज्ञ विकेटकीपर नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी IPL 2023 सीजन से पहले काफी अभ्यास करते रहे हैं, लेकिन अपनी ऊर्जा बचाने के लिए टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले वह ज्यादा अभ्यास करने से बचते हैं. डेवोन कॉनवे और अंबाती रायडू दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज हारे हुए मैच पलटने में माहिर हैं. 

धोनी के खेलने पर सस्पेंस 

41 की उम्र में खिलाड़ी के जल्दी चोटिल होने की समस्या रहती है. ऐसे में धोनी लंबे सत्र को देखते हुए ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे. बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स धोनी के बाएं घुटने की चोट ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति बना दी, लेकिन टीम के सीईओ ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया है. 

अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी नहीं की

भारत के पूर्व कप्तान 41 साल के धोनी को चेन्नई में अभ्यास सत्र के दौरान बाएं घुटने पर चोट लगी थी. उन्होंने गुरुवार को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी नहीं की. सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘जहां तक ​​मेरा सवाल है तो कप्तान 100 प्रतिशत खेलेंगे. मुझे किसी और घटनाक्रम की जानकारी नहीं है.’