इंदौर ।   हाईटेक सुरक्षा प्रबंध के बावजूद चोर हाथ की सफाई दिखा गए। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कई लोगों के सामान पर हाथ साफ कर गए। राहुल की खास समर्थक जेएनयू छात्रा का मोबाइल, कैश और कार्ड चोरी हो गए। एमजी रोड़ पुलिस ने चोरी का केस दर्ज किया है। चोर खातों से ट्रांजेक्शन न कर पाए इसलिए बैंक को भी सूचना दी गई है। घटना रविवार रात की है। राजवाड़ा पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी चिमनबाग मैदान रवाना हुए थे। उनके साथ जेएनयू की छात्रा शेरोन भी थी। शेरोन मूलत: केरल की रहने वाली है और राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में साथ-साथ चल रही है। शेरोन ने बताया जब वह राजवाड़ा से चिमनबाग के लिए रवाना हुई उसके पर्स से क्रेडिट कार्ड, मोबाइल, 20 हजार रुपये नकद, एटीएम, पेनकार्ड, वोटर आइडी कार्ड आदि सामान चोरी हो गया। पहले पुलिस को खबर मिली कि चोरी राहुल के सेफ हाऊस से हुई है। इस पर इंटेलिसेंज विंग भी अलर्ट हो गई। एमजी रोड़ पुलिस ने छानबीन शुरू की और छात्रा के कथन लिए। उसने बताया चोरी कब हुई पता नहीं है। सामान पर्स में रखा था। उसे पता चला तब पर्स का बटन खुला हुआ था।

छह लाख रुपये थे खाते में, पुलिस ने ब्लाक करवाए कार्ड

सूचना मिलने पर एमजी रोड़ पुलिस चिमनबाग मैदान पहुंची। शेरोन रो रही थी। उसके खाते में छह लाख रुपये थे। जो मोबाइल चोरी हुआ उसी पर ओटीपी आते थे। शक जताया कि बदमाश कार्ड से रुपये न निकाल लें। परेशान देख पुलिस ने उसकी मदद की और अफसरों ने तुरंत बैंक अफसरों से संपर्क साधा। पूरा घटनाक्रम बताया और छात्रा के सारे कार्ड ब्लाक करवा दिए।

घटनास्थल में उलझी रही पुलिस

घटना राजवाड़ा और चिमनबाग मैदान के मध्य हुई। ऐसे में थाना क्षेत्र को लेकर भी पुलिस उलझी रही। हालांकि छात्रा परेशान न हो इसलिए एमजी रोड़ थाना में केस दर्ज कर लिया।