शादी फिक्स होने के बाद दुल्हन और दूल्हे की सबसे बड़ी टेंशन अपने आउटफिट्स को लेकर होती है कि किस फंक्शन में क्या पहनना है? किस कलर का पहनना है और वो स्टाइलिश भी होना चाहिए। इंडियन वेडिंग में फोकस सिर्फ खानपान और सजावट पर ही नहीं बल्कि दूल्हा-दुल्हन पर भी होता है। तो शादी-ब्याह के लिए परफेक्ट आउटफिट चुनते वक्त कलर के साथ ही अगर आप फैब्रिक का भी ध्यान रखेंगे, तो ये इतना मुश्किल टास्क भी नहीं। बदलते फैशन का असर वेडिंग आउटफिट्स में भी देखने को मिल रहा है। चमकते रंग के साथ ही पेस्टल शेड्स आउटफिट्स भी खूब पसंद किए जा रहे हैं।

इन दिनों पेस्टल कलर के लहंगे और शेरवानी बहुत पसंद किए जा रहे हैं। पाउडर ब्लू, मिंट ग्रीन, आइवरी, क्रीम, ऑफ व्हाइट लहंगे दुल्हनों की पहली पसंद बन रहे हैं क्योंकि ये कलर आपको अलग और ट्रेंडी लुक देते हैं। और सिर्फ दुल्हन ही नहीं, दूल्हे भी इन रंगों के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। दूल्हा-दुल्हन के मैचिंग आउटफिट का ट्रेंड इस बार फिर जोरों पर है।

एक और बदलाव जो बार के वेडिंग में देखने को मिल रहा है वो है कि अब भारी-भरकम लहंगों की जगह हल्के वर्क वाले लहंगे और साड़ियों ने ले ली है। अब लड़कियां ऐसे शादी और उसके अलग-अलग फंक्शन्स के लिए ऐसे आउटफिट्स चुनना पसंद कर रही हैं जिसे वो बाद में भी पहन सकें।

दुल्हन के लिए टिप्स

हल्दी फंक्शन के लिए प्लेन यलो की जगह योल विद ग्रीन या मजेंटा आउटफिट्स चुन सकती हैं। इनके साथ फ्रेश फूलों की जूलरी अच्छी लगती है। इन्हें आसानी से ऑर्डर पर बनवाया जा सकता है।मेहंदी के लिए हल्की एंब्रॉयडरी की ड्रेसेज फैशन में रहेंगी। आप इन्हें स्टेटमेंट जूलरी के साथ टीमअप कर सकती हैं।फुटवेयर शॉपिंग ब्राइडल ड्रेस और जूलरी पसंद करने के बाद करें जिससे आपका फुटेवयर आपकी ड्रेस और जूलरी के कॉम्बिनेशन को और खूबसूरत बनाए।हील्स अपने कंफर्ट के हिसाब से चुनें सिर्फ फैशनेबल दिखने के लिए पेंसिल हील्स न चुनें ।

दूल्हे के लिए टिप्स

शेरवानी की लंबाई का खास ध्यान रखें। कम या ज्यादा लंबाई आपके पूरे लुक को खराब कर सकती है।कफलिंक, टाई पिन, बटन जैसी एक्सेसरीज़ भले ही देखने में छोटे लगें, लेकिन ये पूरे लुक को बदल सकती हैं। इसलिए इन्हें चुनते वक्त पूरी सावधानी बरतें।