शेयर बाजार में निवेश करने का बेहतरीन मौका निवेशकों को मिलने वाला है। टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी सब्सिडियरी कंपनी टाटा टेक  के आईपीओ को ला सकती है। खास बात है कि 18 साल बाद टाटा ग्रुप के किसी कंपनी का IPO लाया जा रहा है। इसे पहले सिर्फ TCS के आईपीओ लाए गए थें।टाटा मोटर्स ने कहा कि वह प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के जरिये सहायक कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी के आंशिक विनिवेश की संभावना तलाशेगी। साथ ही कंपनी के बोर्ड द्वारा टाटा मोटर्स को इसके लिए मंजूरी भी मिल गई है।

टाटा के आईपीओ पर फिलहाल काम चल रहा है और यह बाजार की स्थितियों, लागू अनुमोदन, नियामक मंजूरी, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड से टिप्पणियों जैसे विचारों के अधीन लाया जाएगा।

Tata Technologies के बारे में बात करें तो यह टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी है जो कि एक वैश्विक इंजीनियरिंग और उत्पाद विकास डिजिटल सेवा फर्म है। यह ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, औद्योगिक भारी मशीनरी और अन्य उद्योगों को सेवाएं प्रदान करती है। साथ ही यह एयरबस के लिए एक रणनीतिक आपूर्तिकर्ता भी है। कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, Tata Technologies ने वित्तीय वर्ष 2022 में 473.5 मिलियन अमरीकी डालर का राजस्व कमाया था।