बुधवार की रात मुंबई इंडियंस ने एकबार फिर साबित करके दिखाया कि क्यों रोहित की पलटन को आईपीएल की सबसे सफल टीम कहा जाता है। एलिमिनेटर मुकाबले में चेपॉक के मैदान पर मुंबई ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया नहीं, बल्कि 81 रन से रौंदा। लखनऊ की टीम 183 रन के लक्ष्य के जवाब में मात्र 101 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

ग्रीन-सूर्या ने जमाया रंग

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए। टीम की ओर से कैमरून ग्रीन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 41 रन की शानदार पारी खेली, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 20 गेंदों पर 33 रन कूटे। वहीं, आखिरी ओवरों में नेहल वढेरा ने मात्र 12 गेंदों पर 23 रन कूटे।

फ्लॉप हुआ लखनऊ का बैटिंग ऑर्डर

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। प्रेरक मांकड़ 3 रन बनाकर चलते बने। वहीं, कप्तान क्रुणाल पांड्या और काइल मेयर्स भी सस्ते में पवेलियन लौटे। मार्कस स्टोइनिस ने टीम की पारी को संभालने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उनको किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल सका। स्टोइनिस ने 40 रन का योगदान दिया। स्टोइनिस के आउट होने के बाद लखनऊ ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 101 रन बनाकर सिमट गई।

आकाश के स्पैल ने लिखी मुंबई की जीत की कहानी

दूसरे क्वालिफायर खेलने का लखनऊ सपना मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल के स्पैल ने चकनाचूर किया। आकाश ने पारी के 10वें ओवर में पूरी तरह से खेल को पलटा। फास्ट बॉलर ने लगातार दो गेंदों पर आयुष बदोनी और फिर लखनऊ के इस सीजन के सुपरस्टार साबित हो रहे निकोलस पूरन को चलता किया। पूरन अपना खाता भी नहीं खोल सके। आकाश द्वारा दिए गए इन दो झटकों के बाद लखनऊ की पारी संभाल ही नहीं सकी और 101 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। आकाश ने अपने 3.3 ओवर के स्पैल में सिर्फ 5 रन खर्च किए और लखनऊ के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।