दिल्ली  :  एक बदमाश को यूपी पुलिस का डर इस कदर सताया कि उसने दिल्ली की जेल में बंद होना ही ठीक समझा। उसे लगता था कि यूपी पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी। ऐसे में आरोपी ने दिल्ली की जेल में जाने की साजिश रची। शनिवार को उसने कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर हवाई फायरिंग कर दी। इस पर फर्श बाजार थाना पुलिस ने गांव हसनपुर, मेरठ निवासी अरमान (21) को गिरफ्तार कर लिया। अरमान पर यूपी पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। अरमानी गैंग का सदस्य है। इसके खिलाफ आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं। बुलंदशहर में गिरोह ने कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने जब इसके तीन साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया तो इसे अपनी जान का खतरा सताया और दिल्ली आकर गोली चला दी।

वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने आरोपी को तमंचे समेत मौके पर पकड़ लिया। बाद में उसे फर्श बाजार थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार और गोली चलाने का मामला दर्ज किया। पुलिस अधिकारियों ने जब आरोपी से पूछा कि उसने गोली क्यों चलाई तो उसने जवाब दिया कि वह जेल जाना चाहता है, इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया। आरोपी की बात सुनकर पुलिस अधिकारी एक समय को हैरत में पड़ गए। 

पूछताछ के दौरान कुछ ही देर में आरोपी ने गोली चलाने का कारण भी बता दिया। उसने बताया कि वह किसी तरह यूपी पुलिस से छिपकर दिल्ली पहुंचा है। अरमान ने बताया कि उसने बेहद कम उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख लिया था। गिरोह अपहरण और रंगदारी के लिए जाना जाता है।