ग्वालियर ।     कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह रविवार को ग्वालियर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गए। पत्रकार ने उनसे पूछा था कि क्या जो बुजुर्ग नेता 75 साल के हो चुके हैं उनके चेहरों पर आप चुनाव जीत लेंगे। इस पर दिग्विजय सिंह ने आपा खो दिया और तेज आवाज में वे पत्रकार को जवाब देने लगे। इससे थोड़ी देर के लिए माहौल गर्म हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने रविवार को मीडिया से चर्चा करते आरोप लगाया कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर कार्रवाई अदाणी पर सवाल उठाने पर की गई है। उनका कहना है कि यह मामला 2019 का है। फरियादी ने इस पर स्टे लेते हुये कहा था कि अब वह इस मामले में आगे लड़ना नहीं चाहता है। किंतु अचानक स्टे वैकेट होता है, और कार्रवाई की जाती है। यह कार्रवाई इसलिये की गई है कि क्योंकि राहुल गांधी ने अदाणी ग्रुप पर 20 हजार करोड़ रुपये की राशि कहां से आईं। इसके साथ ही आम नागरिकों का 10 लाख रुपये शेयर मार्केट में डूबने पर सवाल भी उठाये थे।

30 हजार रुपये स्विस बैंक में जमा हुआ

दिग्विजय सिंह ने नया खुलासा किया कि भाजपा सरकार ने वादा किया था कि विदेशों में जमा काला धन वापस लायेगी। अब तक सरकार ने नहीं बताया कि कितना धन वापस आया। जबकि इसके लिये कमेटी भी बनी थी। यह धन तो वापस नहीं आया किंतु 2021में 30 हजार करोड़ काला धन जमा हुआ है। यह धन किसका है, इसका खुलासा होना चाहिये।

एक पखवाड़े में दूसरी बार आए हैं दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एक पखवाड़े में दूसरी बार ग्वालियर आए हैं। यानि ग्वालियर चंबल में कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सक्रिय हो गई है। यही वजह है कि दिग्विजय सिंह लगातार अंचल के दौरे पर आ रहे हैं और कार्यकर्ताओं को गुर सिखा रहे हैं। जिससे आगामी चुनाव में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन कर सकें। कांग्रेस नेताओं को ग्वालियर चंबल से काफी उम्मीद हैं। क्योंकि पहले विधानसभा सभा चुनाव, फिर उप चुनाव में कांग्रेस का यहां पर प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। इसलिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार ग्वालियर आ रहे हैं।