लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का गुजरात में जादू चला है। योगी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 25 सीटों पर जनसभा और रोड शो किया था। इनमें से 12 पर विपक्षी दलों का कब्जा था, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने वहां के मतदाताओं से साथ मांगा तो गुजरात ने बाबा की बातों को शिरोधार्य कर 8 सीटों पर कमल खिलाया। योगी आदित्यनाथ ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 25 सीटों पर जनसभा और रोड शो किया था। इनमें से 12 पर विपक्षी दलों का कब्जा था, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने यहां के मतदाताओं से साथ मांगा तो गुजरात ने बाबा की बातों को शिरोधार्य कर 8 सीटों पर कमल खिलाया। वहीं 3 सीटों (गोधरा, वीरमगाम और वारछा रोड) पर उत्तर प्रदेश के मुखिया ने रोड शो किया था। यहां उमड़ी भीड़ ने बाबा के विश्वास को वोट में बदलकर तीनों सीट भाजपा की झोली में डाल दी।

योगी आदित्यनाथ ने जिन सीटों पर प्रचार किया, उनमें से 10 पर कांग्रेस, 1 पर निर्दल और 1 पर भारतीय ट्राइबल पार्टी का कब्जा था। इनमें से 8 सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीतकर विपक्ष की उम्मीदों को धराशायी कर दिया। यूपी के सीएम के आह्वान को पीएम के गृह राज्य की जनता ने माथे पर लगा लिया। भारतीय ट्राइबल पार्टी के कब्जे वाली झागडिया सीट पर भाजपा के रितेश भाई बसावा ने 23500 वोट से जीत दर्ज की।

योगी ने 3 सीटों पर रोड शो किया था। तीनों पर भाजपा का कमल खिला। कांग्रेस के कब्जे वाली वीरमगाम की जनता ने योगी को पहले जय श्रीराम कहकर अभिवादन किया, फिर उनकी अपील को वोट में भी बदला, जिससे हार्दिक पटेल यहां 51707 वोट से जीतने में सफल रहे। वहीं वारछा रोड से भाजपा के किशोर कुमार 16834 और गोधरा से सीके राउल ने 35198 वोट से फिर कमल खिलाया।