बीजिंग| 132वीं चीन आयात और निर्यात प्रदर्शनी (क्वांगतुंग मेला) 15 अक्टूबर को ऑनलाइन रूप से उद्घाटित हुई। जानकारी के मुताबिक, करीब 35 हजार से अधिक उद्यम इसमें भाग ले रहे हैं। पिछले साल की तुलना में भाग लेने वाले उद्यमों की संख्या में करीब दस हजार की वृद्धि हुई है। साथ ही प्रदर्शनी में 30 लाख 60 हजार से अधिक उत्पाद शामिल किए गए हैं। जो एक नया रिकार्ड है। आयोजक के अनुसार, पिछली कई ऑनलाइन प्रदर्शनियों के अनुभव के आधार पर, इस साल की प्रदर्शनी में प्रदर्शन के दायरे, प्लेटफॉर्म की सुविधाओं, व्यापार संवर्धन गतिविधियों और सेवा समय के दायरे आदि क्षेत्रों में सफलता हासिल हुई है।

प्रदर्शनी के प्रवक्ता श्यू पिंग के मुताबिक, इस साल की प्रदर्शनी में भागीदारी के लिए आवेदन का दायरा और विस्तृत किया गया है, जिससे अधिक योग्य कंपनियां प्रदर्शनी में भाग ले सकती हैं। ताजा आकड़ों के अनुसार, 34,744 निर्यात कारोबार प्रदर्शनी में हिस्सा ले रहे हैं, जिनमें पिछली प्रदर्शनी की तुलना में लगभग 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उधर, 30 से अधिक देशों और क्षेत्रों के चार सौ से अधिक आयात प्रदर्शक भी इसमें भाग ले रहे हैं।

गैलान्ज ओवरसीज मार्केट के मैनेजर के अनुसार, इस समय चीन आयात और निर्यात प्रदर्शनी न सिर्फ ऑर्डर का कारोबार करने वाला मंच है, बल्कि इसके माध्यम से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजार जुड़ रहे हैं। साथ ही यह उत्पाद नवाचार, ब्रांडों के बीच आदान-प्रदान और वैश्विक औद्योगिक पारिस्थितिक श्रृंखला के निर्माण आदि विषयों पर वैश्विक उद्यमों के लिए और अधिक सुविधा प्रदान करने वाला मंच भी बन गया है।