पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 15 साल की एक हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया गया। यह घटना अपहृत लड़की के परिजनों के अनुसार चंद्रा मेहराज का हैदराबाद के फतेह चौक इलाके से अपहरण किया गया। उस वक्त वह घर लौट रही थी। पुलिस ने शिकायत दर्ज की है, लेकिन लड़की का पता नहीं चला है। इस घटना से साबित होता है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं का दमन लगातार जारी है। इससे पहले 24 सितंबर को 14 साल की मीना मेघवार का नसरपुर इलाके से अपहरण किया गया था। मीरपुर खास में भी एक अन्य लड़की का इसी तरह अपहरण किया गया था। 

पाकिस्तान की आबाद में 3.5 फीसदी हिंदू व अन्य अल्पसंख्यक हैं। पाकिस्तान में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार की एक श्रृंखला चल रही है। जून माह में करीना कुमारी ने कोर्ट में गवाही देते हुए कहा था कि उसका अपहरण के बाद जबर्दस्ती इस्लाम धर्म कबूल कराने के लिए दबाव डाला गया और एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करा दी गई। इसके पूर्व सतरन ओड, कविता भील और अनीता भील नाम की तीन हिंदू लड़कियों के साथ भी इसी तरह की घटनाएं हुईं। 

शादी से इनकार पर कर दी हत्या
21 मार्च को पूजा कुमारी नाम की एक हिंदू लड़की की सक्खर में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसने एक पाकिस्तानी व्यक्ति से शादी से इनकार कर दिया था, इस कारण यह वारदात की गई। 

धर्मांतरण के खिलाफ कानून का माहौल नहीं
इससे पूर्व पाकिस्तान के तत्कालीन धार्मिक मामलों के मंत्री नूरुल हक कादरी ने कहा था कि जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाने का अभी माहौल नहीं है।  रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने यहां तक दावा किया कि जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून देश में शांति भंग कर सकता है और अल्पसंख्यकों को और अधिक कमजोर बना सकता है।