ठग सुकेश चंदेशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने की मांग को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडीज ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है अधिवक्ता प्रशांत पाटिल और अमन नंदराजोग के माध्यम से दायर याचिका में फर्नांडीज ने ईडी की ईसीआईआर के साथ-साथ दूसरी पूरक शिकायत को रद्द करने की मांग की है।

"ब्लैक-मनी को व्हाइट करने में नहीं कोई भूमिका"

याचिका में कहा गया कि ईडी द्वारा दायर किए गए सुबूत साबित करेंगे कि वह सुकेश चंद्रशेखर से पीड़ित हैं। जैक्लिन ने दावा किया कि गलत तरीके से कमाए गए ब्लैक-मनी को व्हाइट करने में उन्होंने कोई भूमिका नहीं अदा की है।

ऐसे में उस पर धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 की धारा-तीन व चार तहत अपराध के लिए मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने पहले रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह की पत्नियों से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में चंद्रशेखर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, इसके अलावा देशभर में उनके खिलाफ कई मामलों में जांच चल रही थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्यवाही का सामना कर रहे चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना पॉलोज को पहले दिल्ली पुलिस ने अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मामले में मकोका भी लगाया है। दिल्ली पुलिस ने आरोप लगाया था कि पॉलोज और चंद्रशेखर ने अन्य लोगों के साथ मिलकर हवाला के पैसे को ठिकाने लगाने के लिए फर्जी कंपनियां बनाईं।