दिल्ली नगर निगम चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख रुपये मांगने वाले आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी एसीबी कार्यालय में हाजिर हुए। एसीबी ने मॉडल टाउन विधायक को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। एसीबी प्रमुख मधुर वर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार सुबह उन्हें एसीबी दफ्तर आने के लिए कहा गया था। 

वहीं, एसीबी के सामने हाजिर हुए विधायक अखिलेशपति ने कहा कि वह व्यक्ति (गोपाल खारी) खुद ही दलाली में शामिल है और उसके खिलाफ कम से कम 50 मामले दर्ज हैं। मैं ऐसे लोगों के खिलाफ बोलना जरूरी नहीं समझता हूं। कानून अपना काम करेगा।

आपको बता दें कि नगर निगम चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर 90 लाख रुपये मांगने वाले आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साले, और पीए समेत तीन लोगों को भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। 55 लाख रुपये देने के बाद भी टिकट नहीं मिलने पर महिला दावेदार के पति ने एसीबी से शिकायत की थी।

एसीबी ने जाल बिछाकर मॉडल टाउन से आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साले ओम सिंह, पीए शिव शंकर पांडेय उर्फ विशाल पांडेय और साथी प्रिंस रघुवंशी को 33 लाख रुपये लौटाते रंगेहाथों पकड़ लिया। पीड़ित कमला नगर निवासी आप कार्यकर्ता गोपाल खारी का आरोप है कि निगम चुनाव में पार्टी से टिकट दिलाने के नाम पर त्रिपाठी ने उनसे 90 लाख रुपये मांगे थे। खारी के मुताबिक उसने कुल 55 लाख दिए थे। जिसमें 35 लाख अखिलेशपति व 20 लाख वजीरपुर के विधायक राजेश गुप्ता को दिए गए। राजेश को पैसे अखिलेशपति के कहने पर पहुंचाए थे।