विशाखापट्टनम। अभिनेता और जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण ने शुक्रवार रात यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने आठ साल के बाद पीएम मोदी से मुलाकात की है। करीब आधे घंटे की लंबी बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा के सहयोगी पवन कल्याण ने उम्मीद जताई कि यह बैठक भविष्य में आंध्र प्रदेश के लिए अच्छे दिन लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से फोन आया था कि दो दिन पहले उन्हें पीएम से मिलने के लिए आमंत्रित किया गया था।

दोनों नेताओं के बीच काफी अहम मुलाकात

अभिनेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने तेलुगु लोगों के बीच एकता और आंध्र प्रदेश के विकास के लिए अपनी इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा, 'बैठक विशेष परिस्थितियों में हुई। उन्होंने सभी मुद्दों के बारे में जानकारी ली। जहां तक ​​मेरी जानकारी है, मैंने उन्हें जानकारी दी।' पवन कल्याण ने मीडिया को एक संक्षिप्त बयान दिया और सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने आंध्र प्रदेश के नवीनतम राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

2014 में भाजपा को किया था समर्थन

पवन कल्याण 2024 के चुनावों में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) को हराने के लिए विपक्ष का महागठबंधन बनाने का इच्छुक है। पवन कल्याण ने 2014 के विधानसभा और लोकसभा चुनावों में टीडीपी-भाजपा गठबंधन का समर्थन किया था। जन सेना ने चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन अभिनेता ने गठबंधन के लिए प्रचार किया था और मोदी और टीडीपी नेता एन. चंद्रबाबू नायडू के साथ कुछ जनसभाओं को संबोधित किया था। जन सेना ने बाद में 2014 में राज्य के विभाजन के समय आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने के लिए भाजपा और टीडीपी दोनों के साथ संबंध तोड़ लिया था।

2019 में एक सीट पर मिली थी जीत

बता दें कि जन सेना ने वाम दलों और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन में 2019 में चुनाव लड़ा था, लेकिन पार्टी 175 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ एक सीट जीत सकी, जिसमें पवन खुद दोनों सीटों पर हार गए थे।