भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम का अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है। बेनानी में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने उसे 79 रन से हरा दिया। टीम इंडिया के पास छठी बार विश्व चैंपियन बनने का मौका था, लेकिन उदय की कप्तानी वाली भारतीय टीम ये हासिल करने से चूक गई।

IND vs AUS U19 का फाइनल मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन निराश दिखे। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान टीम की गलतियों को स्वीकार किया और बताया कि कहां भारत के हाथों ये मुकाबला फिसला?

 उदय सहारन ने मैच हारने के बाद बताई भारत की गलती

दरअसल, भारतीय जूनियर टीम के कप्तान उदय सहारन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपने खिलाड़ियों की तारीफ कर हर किसी का दिल जीत लिया। उदय ने कहा,

''मुझे लड़कों पर गर्व है, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला। पूरे टूर्नामेंट में अच्छा परफॉर्मेंस दिखाया, लेकिन हमने आज कुछ जल्दबाजी वाले शॉट खेले, बीच में समय नहीं बिताया। हम तैयार थे, लेकिन अपने प्लान को पूरा नहीं कर सके। इस टूर्नामेंट से बहुत कुछ सीखने को मिला, सहयोगी स्टाफ से और यहां तक ​​कि खेल के दौरान भी बहुत कुछ सीखने को मिला। हम सीखते रहने और बेहतर बनने की कोशिश करेंगे।''

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से दी मात

अंडर-19 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 253 रन का स्कोर खड़ा किया, जो कि अंडर 19 विश्व कप में किसी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर रहा। इसके जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ आदर्श के बल्ले से सबसे ज्यादा 47 रन निकले। फाइनल मैच में कप्तान उदय सहारन, मुशीर खान, किसी का बल्ला नहीं चला और इस मैच को कंगारू टीम ने 79 रन से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार अंडर19 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।