सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला कुकिंग रियलिटी शो 'मास्टरशेफ इंडिया 7' को उसका विजेता मिल गया है। 13 हफ्तों तक दर्शकों का मनोरंजन करने वाले इस शो का बीती रात ग्रैंड फिनाले हुआ। फिनाले एपिसोड में दिग्गज शेफ संजीव कपूर के साथ जज शेफ रणवीर बराड़, विकास खन्ना और गरिमा अरोड़ा मौजूद थे, जिन्होंने 'सिग्नेचर थ्री-कोर्स मील चैलेंज' में 3 फाइनलिस्ट को जज किया।

वहीं, अपने लजीज पकवानों के दम पर 'मास्टरशेफ इंडिया 7' के विजेता का खिताब असम के नयनज्योति सैकिया ने अपने नाम किया है। चमचमाती ट्रॉफी के साथ ही नयनज्योति को 25 लाख रुपये इनाम की धनराशि भी मिली है, जिससे विजेता बेहद खुश हैं। होम कुक से लेकर मास्टरशेफ बनने तक की नयनज्योति की यह जर्नी प्रेरित करने वाली है। बताते चलें कि इस रेस में  महाराष्ट्र से सुवर्णा बागुल और असम से सांता सरमाह को पीछे छोड़ते हुए नयनज्योति सैकिया विनर बने हैं। 

असम के सांता सरमाह को फर्स्ट रनर-अप और मुंबई की सुवर्णा बागुल को सेकेंड रनर-अप घोषित किया गया और दोनों को 5 लाख रुपये का चेक मिला। मास्टरशेफ बने नयनज्योति सैकिया इस जीत से बेहद खुश हैं। इसी को लेकर उन्होंने कहा, 'मेरा एक साधारण सा सपना था और वह मास्टरशेफ इंडिया में जाकर खाना बनाना था, लेकिन अब मुझे लगता है कि मेरे जीवन के सभी लक्ष्य पूरे हो गए हैं। मैं न केवल मास्टरशेफ बन गया, बल्कि मुझे एप्रन भी मिला। इस खाना बनाने की प्रतियोगिता को जीतना किसी सपने जैसा है।'

नयनज्योति ने आगे कहा, 'मुझे खुद पर शक था, लेकिन तीन जजों ने हमें बहुत प्रेरित किया। इस मंच ने हमें जो अवसर दिए हैं, वे अकल्पनीय हैं - इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ठ शेफ द्वारा सलाह दी जा रही है, अत्याधुनिक खाद्य सुविधाओं में काम कर रहे हैं, पेशेवर रसोई में और ऐसी सामग्री के साथ जो मैंने पहले कभी नहीं देखी थी, इससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है।' नयनज्योति की इस जीत से उनके परिजन भी बेहद खुश हैं। साथ ही उनके फॉलोअर्स उन्हें शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं।