भारतीय बैंकों ने ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड के नियमों को लेकर कुछ नए बदलाव किए हैं। अगर आप भी SBI, HDFC Bank, ICICI Bank और Axis Bank के ग्राहक हैं तो क्रेडिट कार्ड को लेकर हुए इन बदलावों को चेक करना और भी जरूरी हो जाता है।

इन बैंकों ने बदले क्रेडिट कार्ड के नियम

भारतीय स्टेट बैंक

Paytm SBI Credit Card पर किराये से जुडे़ ट्रांजेक्शन पर अब कैशबैक की सुविधा मौजूद नहीं है। यह बदलाव 1 जनवरी 2024 से लागू हो चुका है।

SBI Card पर EazyDiner ऑनलाइन खरीदारी के लिए 10X रिवार्ड पॉइन्ट को लेकर नया बदलाव हुआ है। इस बदलाव के साथ यह 5X रिवार्ड पॉइन्ट होगा। हालांकि, Apollo 24x7, BookMyShow, Cleartrip, Dominos, Myntra, Netmeds, और Yatra के लिए कार्ड में 10X रिवार्ड पॉइन्ट ही जुड़ेंगे। ये बदलाव 1 नवंबर, 2023 से लागू हो चुके हैं।

एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक ने अपने दो पॉपुलर कार्ड Regalia और Millenia को लेकर बदलाव किए हैं। इन कार्ड को लेकर नए बदलाव 1 दिसंबर 2023 से ही लागू हो चुके हैं।

HDFC Bank Regalia credit card

लाउंज एक्सेस प्रोग्राम क्रेडिट कार्ड खर्च पर आधारित होगा। ग्राहक 2 कम्प्लीमेंट्री लाउंज एक्सेस वाउचर का फायदा उठा सकते हैं।

HDFC Bank Millennia credit card

लाउंज एक्सेस प्रोग्राम क्रेडिट कार्ड खर्च पर आधारित होगा। ग्राहक 1 कम्प्लीमेंट्री लाउंज एक्सेस वाउचर का फायदा उठा सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक

बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स के लिए एयरपोर्ट लाउंज के एक्सेस फायदों को लेकर बदलाव किए हैं। इसके अलावा, रिवार्ड पॉइन्ट्स नियमों को लेकर भी बदलाव हुए हैं।

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक ने भी अपने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स के लिए नियमों को लेकर बदलाव किया है।बैंक ने एक्सिस बैंक मैग्नस क्रेडिट कार्ड बेनेफिट और एनुअल चार्ज, ज्वाइनिंग गिफ्ट को लेकर बदलाव किया है। बैंक ने एक्सिस बैंक रिजर्व क्रेडिट कार्ड के नियम और शर्तों को भी बदला है।