आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप बॉलीवुड के पसंदीदा कपल्स में से एक हैं। दोनों ने कॉलेज के दिनों में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया और अब दोनों की शादी को 15 साल से ज्यादा का समय हो गया है।

आयुष्मान और ताहिरा की लाइफ का सबसे कठिन समय तब था, जब 2019 में ताहिरा के 'स्टेज 0' ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था। इसके बाद उनकी मास्टेक्टॉमी प्रक्रिया हुई। हालांकि, अब ताहिरा ठीक हो गई हैं। आज वर्ल्ड कैंसर डे पर आयुष्मान खुराना ने पत्नी के लिए एक खास पोस्ट शेयर किया है।

आयुष्मान ने की ताहिरा की तारीफ

आज 4 फरवरी को वर्ल्ड कैंसर डे पर आयुष्मान खुराना ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर ताहिरा के साथ चार तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर दोनों की सेल्फी लेते हुए है। इसके बाद दूसरी फोटो में ताहिरा की सर्जरी के निशान को दिखाते हुए एक तस्वीर दिखाई दे रही है। तीसरी और चौथी फोटो में ताहिरा नजर आ रही हैं।

इन फोटो के साथ एक्टर ने एक नोट भी लिखा है। इस नोट में उन्होंने अपनी पत्नी की कैंसर को हराने में उनकी बहादुरी के लिए उनकी सराहना की है। आयुष्मान ने लिखा, 'वह लड़की जिसे मैंने पंजाब यूनिवर्सिटी में झोपड़ी नंबर 14 में समोसा और चाय पीते हुए देखा। आपके दिल और आत्मा से प्यार ताहिरा कश्यप। हैशटैग वर्ल्ड कैंसर डे'।

कैंसर पर बोली थीं ताहिरा

एक इंटरव्यू में ताहिरा कश्यप ने बताया था कि मैंने कभी भी अपने शरीर, दिमाग और आत्मा को एक इकाई नहीं माना। मैंने हमेशा सोचा था कि शारीरिक स्वास्थ्य महत्वपूर्ण था और मानसिक तो कुछ होता ही नहीं है। इसलिए, मैंने खूब व्यायाम किया, लेकिन मुझे लगता है कि [कैंसर] उस नकारात्मकता का प्रकटीकरण था जिसे मैं पाल रही थी।

मैंने किसी एक के पास जाने के बजाय हर रात रोना चुना। मैं दोहरी जिंदगी जी रही थी। मेरे पति शूटिंग कर रहे थे, मैं रात में घंटों रोते हुए बिताती थी और सुबह एक खुश व्यक्ति की भूमिका निभाती थी, ताकि मैं अपने बच्चों के सामने हारी हुई न दिखूं'।