बिलासपुर । शनिवार सुबह लगभग 9 बजे एटीआर में ग्रामीण पर दो भालू ने हमला कर दिया। इसके बाद आनन-फ़ानन में वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची और घायल को इलाज के लिए मुंगेली रेफर कर दिया गया है।
बताया गया कि ग्रामीण नान्हू विश्वकर्मा उम्र 40 वर्ष अचानकमार टाइगर रिजर्व के जंगल में लकड़ी काटने बीनने गया था। वहीं देहानी डोंगर, 554 क्रस्न, परसवारा के जंगल में दो भालू ने हमला कर दिया है, जिससे ग्रामीण को गहरी चोट लगी। हालांकि कुछ देर तक ग्रामीण ने भी भालुओं से लड़ा है। इसके बाद घायल को तत्काल 50 बिस्तर हॉस्पिटल लोरमी में भर्ती कराया गया। इसके अलावा उनकी पत्नी को तात्कालिक 3000 की सहायता राशि प्रदान की गई है। घायल को पहले लोरमी हॉस्पिटल ले जाया गया था, लेकिन उचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से मरीज को मुंगेली रेफर कर 112 वाहन एम्बुलेंस से इलाज के लिए भेजा गया है। वहीं परिसर रक्षक अघरिया दिनेश टंडन भी साथ मे मुंगेली गए हैं।
बीते दिनों महिला पर किया था हमला
अचानक मार्ग टाइगर रिजर्व क्षेत्र के लोरमी बफर रेंज में पटपरहा गांव के रास्ते में जाते समय महिला पर भालू ने हमला किया था। महिला को जानकारी नहीं थी कि भालू उसका पीछा कर रहा है। इसके बाद अचानक से भालू सामने आ गया तो महिला डर गई और चिल्लाई, लेकिन उसे बचाने के लिए वहां कोई मौजूद नहीं था। इसकी वजह से भालू ने उसके हाथ पर हमला करते हुए काफी गहरा चोट पहुंचाया था और नाखून से हाथ को नखोड़ दिया था।