इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स वनडे विश्व कप के बाद अपने घुटने का आपरेशन करवा सकते हैं, जिस कारण उनका अगले साल भारत के विरुद्ध होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना संदिग्ध है।

विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक स्टोक्स को घुटने की चोट के कारण इस साल ग्रीष्मकालीन सत्र में गेंदबाजी करने में परेशानी हुई। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में एक तरह से विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेले और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वह यही भूमिका निभाएंगे।

स्टोक्स ने कहा कि वह विश्व कप के बाद अपने घुटने का आपरेशन करवाने की योजना बना रहे हैं लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। स्टोक्स ने कहा, 'मैं जानता हूं कि क्या होने जा रहा है। मुझे नहीं लगता कि इस बात को बताने का यह सही समय है कि मैं क्या करने जा रहा हूं। मैं कुछ विशेषज्ञों से बात कर रहा हूं। हमारी एक योजना है। यह अच्छा है कि विश्व कप के बाद हमारे पास एक अच्छी योजना है, जिस पर हम अमल कर सकते हैं। मेरी योजना इन सर्दियों में विश्व कप में खेलना और उसके बाद घुटने की समस्या से निजात पाना है।'

इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान अगर विश्व कप के बाद घुटने का आपरेशन करवाता है तो फिर उनका भारत के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज तक फिट होने की संभावना कम है। किसी भी खिलाड़ी को घुटने के आपरेशन के बाद उससे उबरने में आठ से 12 सप्ताह तक लग जाते हैं। ऐसे में स्टोक्स आइपीएल के दौरान ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे।