प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को नौ जिलों में नए जिलाधिकारी की तैनाती के बाद शनिवार को भी आगरा में नए जिलाधिकारियों की तैनाती कर दी। आगरा के डीएम नवनीत चहल को प्रयागराज का डीएम बनाया गयाहै। उनके स्थान पर उत्तर प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण लखनउ के मुख्य कार्यपालक भानु चंद्र गोस्वमी को तैनाती दी है।

नवागत डीएम भानु गोस्वामी का ताजनगरी से पुराना रिश्ता है। वर्ष 2009 बैच के आइएएस अधिकारी भानु गोस्वामी वर्ष 2011 से 2012 तक संयुक्त मजिस्ट्रेट रहे हैं। वहीं आइएएस अधिकारी नवनीत सिंह चहल 11 माह तक डीएम रहे। शासन के आदेश पर शनिवार रात डीएम नवनीत सिंह चहल का तबादला हो गया। उन्हें प्रयागराज का डीएम बनाया गया है।

आइएएस अधिकारी नवनीत सिंह चहल की 19 सितंबर 2022 को तैनाती हुई थी। उनके कार्यकाल में जी 20 की महिला सशक्तीकरण को लेकर बैठक हुई। इस बैठक की बेहतरीन तरीके से तैयारी कराई गई। शासन ने भी इसे सराहा। अप्रैल में राधा स्वामी सत्संग सभा द्वारा पोइया घाट स्थित यमुना नदी के डूब क्षेत्र पर कब्जे का प्रकरण भी चर्चा में रहा। वहीं ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी भानु गोस्वामी काे डीएम आगरा बनाया गया है।

12 अक्टूबर 2010 में पहली बार आगरा में प्रशिक्षण के लिए आए थे। यहां पर वह 11 अगस्त 2011 तक रहे फिर संयुक्त मजिस्ट्रेट पद पर इसी जिले में तैनाती हुई। 13 अप्रैल 2012 तक तैनात रहे। सुल्तानपुर निवासी भानु गोस्वामी जौनपुर, प्रयागराज में डीएम रह चुके हैं।