अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की मुलाकात हुई। इस दौरान जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय ने जो बाइडन के साथ हुई बातचीत में गाजा में पूर्ण युद्धविराम की अपील की।

व्हाइट हाउस ने बताया कि जॉर्डन अब्दुल्ला के साथ बैठक में बाइडन ने हरम अल-शरीफ और टेम्पल माउंट पर यथास्थिति बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।

युद्धविराम के लिए अमेरिका उठा रहा कदम- बाइडन

राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि गाजा में इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को समाप्त करने के लिए अमेरिका कदम उठा रहा है। बाइडन ने कहा कि अमेरिका, इजरायल और हमास के बीच एक बंधक समझौते पर काम कर रहा है, जिससे गाजा में छह सप्ताह के लिए शांति आएगी।

युद्ध होना चाहिए समाप्त- जॉर्डन के किंग

वहीं, जॉर्डन के किंग ने कहा कि हम राफा पर इजरायली हमले को बर्दाश्त नहीं कर सकते। यह निश्चित रूप से एक और मानवीय संकट को पैदा करेगा। अब्दुल्ला ने कहा कि हम इस युद्ध को जारी नहीं रख सकते। हमें अब एक स्थायी युद्धविराम की जरूरत है और यह युद्ध समाप्त होना चाहिए।

गाजा में मारे गए 28 हजार से अधिक लोग

बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमला किया था, जिसमें 1,200 लोग मारे गए थे। इसके बाद इजरायली सेना ने हमास के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की। फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का अनुमान है कि इजरायल के हमले में गाजा में 28,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।