दिल्ली | अलीगढ़ में बैठा युवक अपने साथियों के साथ मिलकर बिटक्वाइन में निवेश के नाम पर भोले-भाले लोगों से ठगी कर रहा था। दुबई और दूसरी जगह बैठे लोग बदले में युवक को मोटा कमिशन दे रहे थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान हमदर्द नगर, जमालपुर, कोली, अलीगढ़, यूपी निवासी शारिक नसीम के रूप में हुई है।

पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते में 3.84 लाख रुपये फ्रीज करने के अलावा इसके पास से पांच डेबिट कार्ड,दो चेकबुक और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।वह पूर्व में करीब 10 साल निजी बैंक में काम कर चुका है।उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 10 अक्टूबर को दक्षिण जिले के साइबर थाना पुलिस को साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल से ठगी की एक शिकायत मिली थी।

पीड़ित ने बताया कि उससे यूएसडीटी बिटक्वाइन में निवेश करवाने के नाम पर 17 लाख रुपये ठग लिए गए। पीड़ित की शिकायत पर छानबीन के बाद पुलिस ने 28 अक्टूबर को इस संबंध में मामला दर्ज किया। जिन बैंक खातों में ठगी की रकम गई और आरोपियों की मोबाइल कॉल डिटेल की पड़ताल की गई। 100 से अधिक मोबाइल नंबर की जांच करने के बाद पता चला कि आरोपी अलीगढ़ में मौजूद है। टीम को भेजकर रविवार को आरोपी शारिक को जमालपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसके बैंक खातों से 3.84 लाख रुपये बरामद हुए,जिनको फ्रीज करा दिया गया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कमीशन के आधार पर मुख्य आरोपी को बैंक खाते उपलब्ध करवाता था। मुख्य आरोपी से करीब एक साल पूर्व उसकी मुलाकात हुई थी। वह मेरठ का रहने वाला है और फिलहाल दुबई में मौजूद है। वहीं से वह और उसके साथी वारदात को अंजाम दे रहे हैं।