कवर्धा जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित पुलिस सहायता केंद्र में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। पुलिस सहायता केंद्र बस स्टैंड में स्थित है, लेकिन ये पिछले एक साल से बंद पड़ा हुआ है। यहां किसी भी पुलिसकर्मी की ड्यूटी नहीं लगी रहती है। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी भूषण एक्का ने बताया कि रात 10 बजे एक साल से बंद पड़े हुए पुलिस सहायता केंद्र में आग लगी थी। उन्होंने बताया कि इसी के बगल में एक होटल है। उसके संचालक ने इसमें अपना सिलेंडर रख दिया था। आशंका जताई जा रही है कि सिलेंडर लीक हो रहा होगा और इसी वजह से इसमें आग लगी होगी। चूंकि वो बस स्टैंड परिसर के अंदर है, तो आसपास 20 से ज्यादा बसें भी खड़ी थीं।

जब लोगों ने पुलिस सहायता केंद्र में रखे सिलेंडर में हुए ब्लास्ट की आवाज सुनी, तो वे दौड़े आए, तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई। हालांकि जब तक फायर ब्रिगेड आती, तब तक लोगों ने खुद ही आग पर काबू पा लिया। बाद में दमकलकर्मी भी पहुंचे और उन्होंने अच्छी तरह से घटनास्थल पर पानी की बौछार की। वहीं समय रहते आग बुझा ली गई, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि वहीं पर 20 से ज्यादा यात्री बसें खड़ी थीं। फिलहाल आग से किसी भी तरह की जनहानि की कोई खबर नहीं है। पुलिस ने कहा कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है।