छत्तीसगढ़ के युवाओं को अब बेरोजगारी भत्ता को लेकर और ज्यादा इंतजार नहीं करना  पड़ेगा। कल यानी 1 अप्रैल से युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ता की राशि आनी शुरू हो जाएगी। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने वित्त बजट में प्रदेश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को हर महीने 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की थी। अब उनकी इस घोषणा पर अमल होना शुरू हो गया है। एक अप्रैल से छत्तीसगढ़ सरकार बेरोजगारी भत्ता देगी।  

प्रदेश के युवाओं से किए गए अपने वादे के अनुरूप सीएम भूपेश ने आज ऐलान करते हुए कहा कि राज्य सरकार एक अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता देने जा रही है। इसे लेकर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने आज शुक्रवार को दो ट्वीट कर लिखा कि 'हमारा हाथ, युवाओं के साथ। छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी किया गया है।' 'पंजीयन में सुगमता के लिए यह निर्णय लिया गया है कि अप्रैल माह में किसी भी दिन किए गये आवेदनों पर, घोषणा अनुसार, भत्ता 1 अप्रैल से ही देय होगा। 

मुख्यमंत्री ने फिर दूसरे ट्वीट में लिखा कि आशा है यह भत्ता हमारे युवाओं के स्वावलंबन की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा।'