दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है। उत्तर-पश्चिम दिशा से चल रही बर्फीली हवाओं से दिल्ली में एक बार फिर से ठिठुरन बढ़ गई है। आने वाले दिनों में शीतलहर चलने से न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। सफदरजंग में रविवार सुबह करीब 6.10 बजे न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सफदरजंग में रविवार सुबह करीब 6.10 बजे न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर पालम में दृश्यता 200 मीटर रिकॉर्ड की गई।

रविवार को सुबह से ही ठंडी हवाओं ने कंपकपी छुड़ाए रखी। बढ़ती ठंड से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। कोहरे और शीतलहर का असर विमानों की आवाजाही पर भी पड़ रहा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) से प्रस्थान करने वाली कम से कम छह उड़ानें कोहरे के कारण देरी हुईं, रविवार को हवाईअड्डा प्राधिकरण ने सूचित किया।

दिल्ली-एनसीआर में रविवार से तापमान में गिरावट आने की संभावना है, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है, क्योंकि बर्फ से ढके पहाड़ों से बर्फीली उत्तरपूर्वी हवाएं पहले ही मैदानी इलाकों की ओर बहने लगी हैं। इसने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ, जिसने उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के बड़े क्षेत्रों में ठंड से राहत दिलाई थी, पीछे हटना शुरू हो गया है।