नई दिल्ली: कांग्रेस द्वारा भारतीय जनता पार्टी की खिंचाई करना उस समय उसके लिए बूमरैंग साबित हो गया, जब उसने भाजपा द्वारा 'इंडिया' को औपनिवेशिक मानसिकता का परिचायक बताते हुए 'भारत' को आगे बढ़ाने की मुहिम पर हमला करते हुए ऐसी गलती कर दी, जो कांग्रेस को बहुत भारी पड़ गई।
जी हां, कांग्रेस ने भाजपा पर हमले के लिए भारतीय संविधान की प्रस्तावना को लेकर जो व्यंग्यचित्र शेयर किया था, वो गलत पाया गया। कथित प्रस्तावना की वर्तनी में तमाम तरह की अशुद्धियां पाई गईं, जिसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बेहद तीखा हमला बोला।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक एक्स अकाउंट से ट्वीट की गई तस्वीर को साझा करते हुए एक्स पर लिखा, "क्या हम उस पार्टी से कुछ उम्मीद कर सकते हैं जो भारत की प्रस्तावना तक नहीं जानती। कांग्रेस का संविधान और डॉ अंबेडकर के प्रति सम्मान की कमी। शर्मनाक!"

कांग्रेस द्वारा किया गया गलत ट्वीट अब हटा दिया गया है। हटाए गए ट्वीट को दोबारा साझा करते हुए नड्डा ने कांग्रेस पार्टी द्वारा साझा की गई तस्वीर में प्रस्तावना में की गई गलतियों की ओर इशारा किया है।

जेपी नड्डा ने व्यंग्य भरे लहजे में कांग्रेस की खिंचाई की और कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि देश की कथित सबसे पुरानी पार्टी होने का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी को भारत के संविधान की की प्रस्तावना के बारे में सही जानकारी नहीं है।

इसके साथ भाजपा प्रमुख नड्डा ने यह भी कहा कि कांग्रेस में भारतीय संविधान और डॉ बीआर अंबेडकर के प्रति सम्मान की कमी है। कांग्रेस से कोई ऐसी उम्मीद नहीं कर सकता है।