चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस जमकर कोहराम मचा रहा है। सरकार ने कई शहरों में जीरो कोरोना नीति के तहत कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। वहीं शंघाई में सोमवार को डिज्नीलैंड को अचानक बंद कर दिया। शंघाई डिज्नीलैंड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट्स पर सोमवार को एक नोटिस साझा किया जिसमें कहा गया कि थीम पार्क और उसकी आसपास की सुविधाएं अगली सूचना तक बंद रहेंगी। 

डिज्नी ने अपने बयान में कहा कि हम असुविधा के लिए माफी चाहते हैं और इस अवधि के दौरान प्रभावित सभी मेहमानों के पैसे वापस करेंगे। जैसे ही हम शंघाई डिज्नीलैंड चालू करेंगे और फिर से शुरू करने की निश्चित तारीख होगी, हम मेहमानों को सूचित करेंगे।

शंघाई में पिछले 28 दिनों में कोरोना वायरस के 97 मामले और 595 मौतों के साथ कुल 64,282 मामले दर्ज किए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन में पिछले एक महीने में 178,178 मामले और 212 मौतें हुई हैं।चीन में फिलहाल बड़े शहरों में 200 से ज्यादा जगहों पर लॉकडाउन लागू हैं।

सड़कों पर किया मार्च 
तिब्बत की राजधानी ल्हासा में लोगों ने चीनी सरकार के गंभीर कोरोना प्रतिबंधों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध किया। ल्हासा में सैकड़ों लोगों ने चीनी सरकार के सख्त कोरोना उपायों का विरोध किया और प्रदर्शनकारी दोपहर बाद सड़क पर उतर आए।