दुनिया भर में जिस प्रकार क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ रही है और ये अमेरिका तक में खेला जाने लगा है। उससे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) भी प्रभावित है और अब 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में इसे शामिल करना चाहती है।  अगर ऐसा हुआ तो 128 साल बाद एक बार फिर ओलंपिक में क्रिकेट के मैच देखे जा सकेंगे। आईओसी लॉस एंजिल्स ओलंपिक में 9 खेलों को शामिल करने विचार कर रही है और इन्ही में से एक एक क्रिकेट भी है।
एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने का ये फैसला विश्व कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच के बाद लिया जा सकता है। इसमें 100 से अधिक आईओसी सदस्य 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में नए खेलों को शामिल करने के लिए मतदान करेंगे। क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने को लेकर ओलंपिक कमेटी की एक्जीक्यूटिव बोर्ड की एक बैठक 8 सितंबर को स्विटजरलैंड के लुसाने में भी होगी। इसमें आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाख भी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान लॉस एंजिल्स ओलंपिक के लिए खेल कार्यक्रम पर फैसला होगा। इसके बाद आईओसी के मुंबई सत्र में इसे मंजूरी मिलेगी। 
क्रिकेट के अलावा जिन अन्य खेलों को ओलंपिक में शामिल किया जा सकता है। वे हैं फ्लैग फुटबॉल, कराते, किकबॉक्सिंग, बेसबॉल-सॉफ्टबॉल, ब्रेक डांसिंग, स्क्वॉश, मोटरस्पोर्ट और लैक्रोस। वहीं आईओसी के पूर्व मार्केटिंग और ब्रॉडकास्ट राइट्स डायरेक्टर माइकल पायने के अनुसार इसमें क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किये जाने की संभावनाएं सबसे अधिक हैं। 
इससे पहले क्रिकेट पिछली बार 1900 में ओलंपिक में खेला गया था। तब ब्रिटेन और फ्रांस की दो टीमें के बीच एकमात्र स्वर्ण पदक मैच खेला गया था। इसके बाद आईओसी के कड़े नियमों को देखते हुए क्रिकेट को शामिल नहीं किया जा सका है। माना जा रहा है कि ओलंपिक में टी20  प्रारुप अपना जाएगा और महिला औऱ पुरुष दोनों वर्गों में पांच-पांच टीमें उतरेंगी