Delhi MCD Elections :  दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव को लेकर बुजुर्ग मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। उम्र बेशक ढल चुकी है, चलना फिरना भी मुश्किल हो गया है, उसके बावजूद बुजुर्ग मतदान करने के लिए  बूथ पर पहुंच रहे हैं। सर्दी के बावजूद कई केंद्रों पर सुबह-सुबह ही कई बुजुर्ग अपने परिवार वालों के साथ वोट डालने पहुंच गए। मध्य दिल्ली के पश्चिमी पटेल नगर स्तिथ एक मतदान केंद्र पर कोई लग्जरी कार तो कोई रिक्शे से अपना मतदान करने पहुंचे।

जज्बे की बात यह कि जो खुद चलने में असमर्थ हैं, बीमारी के कारण बैठ नहीं पा रहे हैं, वह लोकतंत्र के सिपाही बनकर वोट देने पहुंचे। मतदान केंद्रों पर कोई बुजुर्ग लाठी के सहारे तो कोई परिजनों के मदद से अपना वोट डालने पहुंचा। 80 वर्षीय पुष्पा कांडा चलने में असमर्थ हैं और व्हीलचेयर पर वोट डालने बूथ पर आई। इनका कहना है कि मैं अपना वोट क्यों खराब करूं वोट तो डालना है इसलिए वोट डालने आई हूं।

उधर, 70 साल के बलवंत का कहना है कि कोई भी पार्टी कुछ नहीं करती। इस बार बदलाव लाना है। इसलिए वे मतदान करने के लिए आए हैं। उन्होंने लोगों से मतदान की अपील करते हुए कहा कि सभी लोग घर से निकलकर समय से मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

बाड़ा हिंदूराव में 106 साल की बुजुर्ग ने डाला वोट
बड़ा हिंदू राव के डिप्टी गंज के गवर्नमेंट गर्ल्स सेक स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में 106 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने मतदान किया। बुजुर्ग महिला का नाम शांति बाला वैद्य है, वह न्यू कुतुब रोड इलाके में रहती हैं। 

निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल 
दिल्ली पुलिस निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। उत्तरी दिल्ली पुलिस स्टेशन कोतवाली और सब्जी मंडी की यह तस्वीरें हैं। वहीं, नसीरपुर गांव के एमसीडी प्राइमरी में वोट के लिए 80 वर्षीय दयावती पहुंची।